Constituency-wise Result Finder : General Elections India
संसद में हंगामे के आसार, कैबिनेट के समक्ष आएगा "तेलंगाना बिल"
Publish Date :
02/06/2014

नई दिल्ली। जीओएम से हरी झंडी मिलने का बाद अलग तेलंगाना का मुद्दा आज कैबिनेट की मंजूरी के लिए लाया जाएगा। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद इस बिल को मंजूरी के लिए संसद में लाया जाएगा। सरकार की कोशिश है कि इसी सत्र में अलग तेलंगाना राज्य का बिल पास हो जाए, लेकिन बिल पर कई दूसरे दलों के साथ-साथ उसे कुछ अपने सांसदों का विरोध भी झेलना पड रहा है। वहीं, चुनाव से पहले के आखिरी संसद सत्र के दूसरे दिन भी हंगामे के आसार है।
कल भी दोनों सदनों की कार्यवाही तेलंगाना, आरक्षण और अन्य मुद्दों पर हुए हंगामे की भेंट चढी थी। इससे पूर्व, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं मंत्री समूह के सदस्य गुलाम नबी आजाद ने समूह की 30 मिनट चली बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि मंत्री समूह ने तेलंगाना मसौदा विधेयक को मंजूरी दे दी है। आज राज्यसभा में भ्रष्टाचार का खुलासा करने वालों को सुरक्षा देने से जुडे बिल पर चर्चा संभव है। बिल लोकसभा में पास हो चुका है और राहुल गांधी के छह महत्वपूर्ण बिलों में से एक है।
तेलंगाना पर आंध्र प्रदेश से लेकर दिल्ली तक तेज राजनीतिक हलचलों के बीच आज शाम कैबिनेट की बैठक में तेलंगाना विधेयक रखा जाएगा। वहीं, टीडीपी नेताओं को प्रधानमंत्री ने भरोसा दिलाया है कि तेलंगाना बिल पेश होने के साथ-साथ पास भी होगा। अगर ऎसा होता है तो रायलसीमा और आंध्र के तटीय क्षेत्र के सरकारी कर्मचारी यूपीए सरकार के अलग तेलंगाना विधेयक के खिलाफ आज से बेमियादी हडताल पर जा सकते हैं।

 
 
अन्य खबरें
 

Cricket Live!

SunStar online
 
 
 

Electline Leader

Electline सेवाएं

Voters's view for election



आपके विचार से अगले चुनाव मे आपकी लोक सभा क्षेत्र से कौन सी पार्टी जीतेगी?

कृपया अपनी लोक सभा चुने