Constituency-wise Result Finder : General Elections India
राहुल के खिलाफ सिखों का गुस्सा
Publish Date :
02/05/2014

सिख संगठनों के करीब 500 सदस्यों ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में शामिल कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के नामों का खुलासा करने की मांग के साथ गुरुवार को कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।
कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के एक टेलीविजन साक्षात्कार में यह स्वीकार किया कि कुछ कांग्रेसी संभवत: सिख विरोधी दंगों में शामिल हो सकते हैं, जो तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद भड़के थे। इसके बाद यह विरोध प्रदर्शन हुआ।
शिरोमणि अकाली दल और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड तोड़ दिए और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की।
प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे भी दिखाए। प्रदर्शनकारी तख्तियां भी लिए हुए थे जिन पर लिखा था कि सीबीआई को राहुल गांधी से पूछताछ करनी चाहिए।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक एसआईटी जांच की मांग का स्वागत करते हुए शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष मंजीत सिंह ने केजरीवाल द्वारा कांग्रेस से समर्थन लिए जाने पर सवाल उठाया।
उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने बुधवार को उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात करके सिख विरोधी दंगों की एसआईटी जांच की मांग की थी। इन दंगों में करीब 3,000 सिखों की मौत हुई थी।
सिख संगठनों के करीब 500 सदस्यों ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में शामिल कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के नामों का खुलासा करने की मांग के साथ गुरुवार को कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया
 

 
 
अन्य खबरें
 

Cricket Live!

SunStar online
 
 
 

Electline Leader

Electline सेवाएं

Voters's view for election



आपके विचार से अगले चुनाव मे आपकी लोक सभा क्षेत्र से कौन सी पार्टी जीतेगी?

कृपया अपनी लोक सभा चुने