Constituency-wise Result Finder : General Elections India
सिर्फ पचास सीटे ही काफी है केंद्र पर कब्जे के लिए...मुलायम
Publish Date :
03/20/2014

 इटावा। “ देश मे इस समय जितने भी दल सरकार बनाने का दावा कर रहे है सभी थोथे है अगर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्त्ताओ ने सही ढंग से अपनी जिम्मेदारी का निवार्हन कर लिया तो समाजवादी पार्टी को केवल 50 सीटो के मिलने के बाद भी केंद्र मे सरकार बनाने से रोकने वाला कोई नही होगा। ” यह दावा किसी ओर ने नही बल्कि कटटर समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव ने किया। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव अपने गांव सैफई मे होली मिलन समारोह के दौरान जुटे जन समुदाय को संबोधित करने मे जुटे हुए थे। अपने संबोधन मे सपा प्रमुख ने एक शिकायत आम लोगो से जरूर की जिसमे उन्होने कहा कि सैफई की महिलाए और युवा लोग वोट डालने के लिए नही जाते है इसलिए उनसे अनरोध है कि इस बार के लोकसभा चुनाव के दौरान वोट डालने के लिए जरूर जायेगे ताकि उनकी जीत के रास्ते मे ओर इजाफा हो सके। 

सपा प्रमुख ने दावा किया कि मोदी भाजपा,बसपा काग्रेंस का काई प्रभाव नही है उन्होने कहा कि अखिलेश सरकार की जनहित की योजनाओ को देश के दूसरे दल अपने अपने इलाको मे लागू करने मे लगे हुए है लेकिन इस के बावजूद अखिलेश सरकार को बदनाम करने मे लगे हुए है। 
चुनाव आयोग की आचार सहिंता का प्रभाव मुलायम सिंह यादव से लेकर परिवार के दूसरे राजनेताओ पर खुल करके देखा जाता रहा है । होली के मौके पर मुलायम सिंह यादव के गांव सैफई मे होली वाले होली समारोह मे पहले की तरह से जोशो खरोस नही देखा गया है क्यो कि इससे पहले वाले होली समारोह मे मुलायम सिंह यादव के सामने ही फाग गायन करने वालो के अलावा जमा हुए तमाम लोगो को खुलेआम पैसे बांटे जाते रहे है इसी कारण खासी तादात मे लोगो के जुटने का भी सिलसिला चलता चला आ रहा है। चुनाव आयोग की आचार सहिंता के कारण सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने भी बहुत ही नपा तुला बयान होली मिलन समारोह मे भाग लेने आये लोगो को दिया। 
कैबनिट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने लोगो के बीच अपनी बात रखते हुए कहा कि सरकार की ओर से जो काम काज कराये जा रहे वो लोगो को लाभ देने के लिए पर्याप्त माने जा रहे है फिर संसदीय चुनाव के बाद सरकार की ओर से तमाम विभागो के नौकरी निकालने की कार्ययोजना बनाई गई है लेकिन सभी आवेदक को रिटन टेस्ट पास करना होगा तभी वो नौकरी की उम्मीद करे बिना कुछ करे धरे नौकरी की उम्मीद करना बेकार साबित होगा। 
सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव की होली का अपना एक अलग ही महत्व देखा इसलिए जाता है क्यो कि मुलायम अपने परिवार के सभी छोटे बडे सदस्यो के बीच आकर होली मनाने मे यकीन रखते है। सपा प्रमुख ने होली खेलने आये लोगो को संबोधित करते हुए साफ किया है देश मे इस समय जितने भी दल सरकार बनाने का दावा कर रहे है सभी थोथे है अगर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्त्ताओ ने सही ढंग से अपनी जिम्मेदारी का निवार्हन कर लिया तो समाजवादी पार्टी को केवल 50 सीटो के मिलने के बाद भी केंद्र मे सरकार बनाने से रोकने वाला कोई नही होगा। सपा प्रमुख ने दावा किया कि मोदी भाजपा,बसपा काग्रेंस का काई प्रभाव नही है उन्होने कहा कि अखिलेश सरकार की जनहित की योजनाओ को देश के दूसरे दल अपने अपने इलाको मे लागू करने मे लगे हुए है लेकिन इस के बावजूद अखिलेश सरकार को बदनाम करने मे लगे हुए है। 
होली के अवसर पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव,सपा प्रवक्ता डा.रामगोपाल यादव,शिवपाल सिंह यादव समेत परिवार के सभी सदस्यो ने आज जमकर रंगो के साथ साथ फूलो की होली को खेला। इस मौके पर मुख्यमंत्री की बीबी और कन्नौज की सांसद डिंपल यादव भी छत से होली का आनंद लेती रही लेकिन अखिलेश के बच्चे सुरक्षाकर्मियो से से होली खेलने मे मसगूल रहे। 
मुलायम सिंह यादव के घर के ठीक सामने छोटे छोटे बच्चे हर किसी पर रंग डालने मे मसगूल रहे। जो हर किसी पर रंग डालने मे यकीन रख रहे थे। सैफई मे रंगो का असर काफी समय बाद देखने को मिला है लेकिन इसकी वजह साफ नही हो सकी है। 
जनादेश एलेक्टलाइन  कि  साझापहल 
 
 
अन्य खबरें
 

Cricket Live!

SunStar online
 
 
 

Electline Leader

Electline सेवाएं

Voters's view for election



आपके विचार से अगले चुनाव मे आपकी लोक सभा क्षेत्र से कौन सी पार्टी जीतेगी?

कृपया अपनी लोक सभा चुने