Constituency-wise Result Finder : General Elections India
समाजवादी और वाम ताकतों ने कहा -बनारस में मोदी को शिकस्त देने के लिए सभी दल साझा उम्मीदवार दें
Publish Date :
03/20/2014

 लखनऊ ,18 मार्च।भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ,सोशलिस्ट फ्रंट और जन संगठन तहरीक ए निसवां ने आज सभी धर्म निरपेक्ष और लोकतांत्रिक दलों से उत्तर प्रदेश के वाराणसी में साझा उम्मीदवार खड़ा करने की अपील की है । इन संगठनों का मानना है कि कट्टरपंथी ताकते बनारस में देश विरोधी ,गरीब विरोधी ,समाज विरोधी और कारपोरेट घरानों के हित की चिंता करने वाला उम्मीदवार खड़ा कर रही है ।ऐसी स्थिति में समूचे देश को एक बड़ा संदेश बनारस से दिया जाना जरुरी है । इसके लिए समाजवादी पार्टी ,बहुजन समाज पार्टी ,कांग्रेस ,भाकपा ,माकपा ,भाकपा माले ,आम आदमी पार्टी ,कौमी एकता मंच जैसे छोटे बड़े सभी दलों को साझा उम्मीदवार खड़ा करने पर विचार करना चाहिए ।

इस समय समाज के एक तबके में चिंता पनप रही है जिसके प्रति सभी धर्म निरपेक्ष पार्टियाँ जवाबदेह है और उन्हें आगे आकर पहल लेनी चाहिए।भाकपा नेता डा गिरीश ,सोशलिस्ट फ्रंट के विजय प्रताप और डा सुनीलम ने आज साझा बयान में यह अपील की है । इस सिलसिले में भाकपा ,माकपा ,भाकपा माले के साथ अन्य दलों से बातचीत कर अपील की जाएगी ताकि वे साझा उम्मीदवार के मुद्दे पर सहमत हो सके । तहरीक ए निसवां की संयोजक ताहिरा हसन ने कहा कि देश के सभी जन संगठनों ,सामाजिक कार्यकर्ताओं ,साहित्यकारों और बुद्धिजीवियों को इस दिशा में पहल कर अपील करनी चाहिए ।यह पहली बार हो रहा है कि कारपोरेट घरानों ने गरीब विरोधी ,समाज विरोधी और देश विरोधी नेता को अपना खुला समर्थन दे दिया है ।ऐसे में देश के सामने बड़ा संकट मंडरा रहा है और उत्तर प्रदेश के लोगों को इसका मजबूती से मुकाबला करना होगा । जबकि डा गिरीश का कहना है कि अगर गैर भाजपा सभी दल इस मुद्दे पर एकमत हो जाएं तो देश और समाज विरोधी ताकतों को बड़ी शिकस्त मिलेगी ।इस पहल में वामपंथी ताकतें बड़ी भूमिका निभा सकती है ।
दूसरी तरफ जन आंदोलनों से जुड़े उम्मीदवारों के प्रचार में जुटे डा सुनीलम ने कहा कि वाराणसी में सभी दलों का साझा उम्मीदवार खड़ा करना वक्त की मांग है । वे खुद इस सिलसिले में कई दलों से बात कर रहे है ।सुनीलम इस समय महाराष्ट्र ,मध्य प्रदेश और ओडिशा आदि में जन आन्दोलनों के उम्मीदवारों के समर्थन में जन सभाएं कर रहे है और अठारह को वे फिर मेधा पाटकर और संजीव साने के समर्थन में मुंबई जा रहे है । अगर वाराणसी से कोई साझा उम्मीदवार खड़ा हुआ तो वे वहां भी समय देंगे और देश भर के समाजवादी साथियों से इस अभियान में जुड़ने की अपील करेंगे । सोशलिस्ट फ्रंट के महासचिव विजयप्रताप और बिहार के खांटी समाजवादी नेता शिवानन्द तिवारी भी समाजवादी धारा के उम्मीदवारों के प्रचार में जुटे है और वे पच्चीस से सत्ताइस मार्च तक योगेन्द्र यादव का प्रचार करेंगे । साझा उम्मीदवार खड़ा हो इसके लिए विजयप्रताप ने भी दिल्ली में पहल की है । 
जनादेश एलेक्टलाइन  कि  साझापहल 
 
 
 
अन्य खबरें
 

Cricket Live!

SunStar online
 
 
 

Electline Leader

Electline सेवाएं

Voters's view for election



आपके विचार से अगले चुनाव मे आपकी लोक सभा क्षेत्र से कौन सी पार्टी जीतेगी?

कृपया अपनी लोक सभा चुने